यशस्वी जयसवाल की नज़र ऐतिहासिक उपलब्धि पर, क्या वह राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे?

Photo Source :

Posted On:Wednesday, October 16, 2024

22 वर्षीय यशस्वी जयसवाल रेड-बॉल क्रिकेट में एक आश्चर्यजनक नए सलामी बल्लेबाज रहे हैं। वह अब मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में भारत के लिए शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, और वह एकल डब्ल्यूटीसी चक्र में 1,500 रन बनाने वाले पहले भारतीय बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने पिछले चक्र में 1,159 रन बनाए थे, पिछले रिकॉर्ड धारक थे, और जयसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। WTC के पहले चक्र में सिर्फ रूट ही 1500 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए; दूसरे चक्र में चार खिलाड़ियों ने इसे पार किया-जिसमें एक बार फिर बाबर आजम और उस्मान ख्वाजा के अलावा रूट और लाबुस्चगने भी शामिल थे।

यशस्वी जयसवाल WTC साइकिल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे
इस डब्ल्यूटीसी चक्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में जायसवाल शीर्ष पर हैं, उनसे आगे केवल जो रूट हैं। चूंकि किसी भी बल्लेबाज ने एक WTC चक्र में 2,000 से अधिक रन नहीं बनाए हैं, अगर जयसवाल अपने देश के लिए निर्धारित सभी शेष टेस्ट मैचों में रन बनाना जारी रखते हैं, तो वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हो सकते हैं। वह सबसे तेज 2,000 टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय भी होंगे। यह रिकॉर्ड अभी राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के नाम है, जो उन्होंने 40 पारियों में हासिल किया था।

उन्होंने पहले ही 20 पारियों में 64.05 का शानदार औसत हासिल कर लिया है। वह पहले ही 1,200 रन के आंकड़े को पार कर चुके हैं और अब तक अपने 1,217 रन के आंकड़े को पार कर चुके हैं और अपने उभरते करियर में वह इसे 1,500 रन तक पहुंचाने का लक्ष्य रखेंगे। उन्हें 1500 का आंकड़ा छूने के लिए बस 283 रनों की जरूरत है।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड पर लगातार सफलता हासिल करने के बाद, जयसवाल तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार हैं, जिसका पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से बैंगलोर में शुरू होगा, जिसमें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफिकेशन का बड़ा दांव है। जयसवाल की नज़र उस शुरुआत को जारी रखने पर है।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.